Monday, January 20, 2014

शोभना वेलफेयर सोसाइटी ने किया हैल्थ कैम्प का आयोजन


दिल्ली: शोभना वेलफेयर सोसाइटी के तत्वाधान में जैतपुर, दिल्ली में स्थित चौकन शिव मंदिर के प्रांगण में रविवार दिनांक 19.01.14 को एक हैल्थ कैम्प का आयोजन किया गया. इस अवसर पर शाहदरा, दिल्ली के मैक्स हॉस्पिटल से पधारे आर्थोपेडिक सर्जन डॉ. गौरव कामरा ने रोगियों की जाँच की व उन्हें उचित सुझाव दिए. 



उन्होंने अधिक उम्र होने पर जोड़, घुटनों, कमर व गर्दन इत्यादि में होने वाली बीमारियों के बारे में मरीजों को अवगत कराया. 

डॉ. कामरा ने बीमारी से परेशान रोगियों को रोग निदान में उपयोगी व्यायामों का अभ्यास करवाया एवं उन्हें बीमारी से निजात पाने के उपाय भी बताये. उन्होंने कंप्यूटर के अधिक प्रयोग से युवाओं में पनपते जा रहे सरवाइकल रोग के बारे में भी कैम्प में पहुँचे युवाओं को आगाह किया तथा उन्हें कंप्यूटर अथवा लैपटॉप पर काम करने का सही तरीका व व्यायाम बताये. सोसाइटी की ओर जरूरतमंद मरीजों को दवाएँ भी वितरित की गयीं. 



इस अवसर पर सोसाइटी के प्रतिनिधि सुमित प्रताप सिंह ने डॉ. गौरव कामरा, चौधरी चौकन व पुरबिया समाचार के संपादक मनोज कुमार सिंह  को इस जन सेवार्थ कार्य में सहयोग देने के लिए धन्यवाद दिया तथा यह घोषणा कि शोभना वेलफेयर सोसाइटी इस प्रकार के हैल्थ कैम्प का आयोजन समय-समय पर करती रहेगी. हैल्थ कैम्प में दिवाकर मिश्रा, डॉ. एस. के. दत्त, लाल बिहारी लाल व इसरार अहमद इत्यादि लोगों ने भी उपस्थित होकर अपना सहयोग प्रदान किया.


और चित्र देखने के लिए कृपया क्लिक करें https://www.facebook.com/shobhanawelfare पर.. 

1 comment:

  1. समाज सेवा का कार्य यूँ ही अनवरत चलता रहे, शोभना वेलफेयर सोसाइटी को बधाई.

    ReplyDelete